किडनी रोगियों के लिए संसदीय सचिव का प्रयास लाया रंग

0
229

दीपक सिंह चौहान

कोरिया– संसदीय सचिव सुश्री अंबिका सिंह देव के प्रयास से जिला मुख्यालय में स्थापित डायलिसिस मशीन किडनी रोगियों के लिए वरदान साबित हो रही है। पहले यह सुविधा अंबिकापुर या बिलासपुर जैसे बड़े महानगरों में थी, लेकिन यह उनकी उपलब्धि एवं जिला का सौभाग्य है कि सुश्री अंबिका सिंह देव का प्रयास रंग लाया की अब किडनी रोगियों को बड़े महानगरों के चक्कर काटना नही पड़ेगा अब यह सुविधा जिला मुख्यालय में ही मिली शुरू हो गई है।

सफलतापूर्वक किया गया पहला डायलिसिस 

  1. वैसे तो कोरिया जिले में बहुत सारे किडनी मरीज है जो अपना डायलिसिस कराने जिले के बाहर जाते थे। इस संबंध में सीएचएमओ डॉ रामेश्वर शर्मा ने बताया कि लंबे इंतजार के बाद जिले में डायलिसिस मशीन से प्रथम मरीज का सफलतापूर्वक डायलिसिस  संपन्न्न हुआ है जो जिला चिकित्सालय की यह पहली उपलब्धि है ये संसदीय सचिव विधायक के प्रयास से ही सफल हुआ है।

डायलिसिस यूनिट मरीजों के लिए बना वरदान

चिरमिरी के किडनी रोग से ग्रसित मरीज ने बताया कि पहले उनको डायलिसिस कराने के लिए बनारस जाना पड़ता था जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो रही थी लेकिन अब यह सुविधा जिले में मिलने से दिल से संसदीय सचिव का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने इतनी बड़ी उपलब्धि मेरे अलावा दूसरे मरीजों को प्रदान की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here